माँ भारती

Maabharati: A Hindi knowledge Sharing website, Legends of Mahatmas, Technologies, Health, Today History, Successful People's stories and other information.

Breaking

23 November 2018

हर काम बेहतरी के लिए होता है ... अनुष्का शर्मा

मै आर्मी बैकग्राउंड से थी इसलिए मुंबई में मेरे शुरूआती दिन बहुत ही मुस्किल भरे थे . क्योंकि अभी तक जिन्दगी आर्मी के नियम - कायदों और लोगो से बंधी हुई थी . मै जिन्दगी में पहली बार सीवीलियंस के बीच थी .  मै स्कूल के समय से ही पढाई से अलग गतिविधियों में आगे रहती थी और इसके साथ साथ पढाई पर भी पूरा ध्यान देती थी . उस समय मै किसी एक वस्तू पर केन्द्रित नहीं थी और मेने कभी सोचा भी नहीं था कि मुझे एक्टर्स बनना है .


मोडलिंग में मेरी रुचि थी इसलिए 15 साल कि उम्र में ही विज्ञापनों के लिए ऑडिशन देना शुरू कर दिया था . शोर्टलिस्ट होती , अंतिम दौर में भी पहुँच जाती और अंत में वह मौका किसी और को मिल जाता था . सिलेक्शन और रिजेक्शन मेरी जिन्दगी का हिस्सा बन गया था .


मै इस सिलेक्शन और रिजेक्शन से इतना परेशान हो गयी थी , कि फिल्म के ऑडिशन के लिए बिना मैकअप के लिए ही चली गयी थी ऑडिशन के बाद फोन आया कि मै शोर्टलिस्ट हो गई हु . इस पर मेरी प्रतिक्रिया बहुत ही सामान्य थी क्योंकि ऐसा पहली बार जो नहीं हुआ था . उसके बाद मेरी मुलाक़ात आदित्य चोपड़ा से हुई तो मेने इसे गंभीरता से लिया . एक फोटोशूट के लिए आदित्य चोपड़ा ने मुझे अपने ऑफिस में बुलाया था . मै जब पहुंची तो उन्होंने बताया कि मुझे फिल्म में तानी का रोल निभाना है और फिल्म थी रब्ब ने बना दी जोड़ी .


मेने उनको धन्यवाद दिया और हाथ मिलाकर वहां से निकल गई . जब मै घर जा रही थी तो मुझे असल ख़ुशी का ऐहसास हुआ . मेंने महसूस किया कि जिन्दगी में कुछ चीजे ऐसी होती है जो आपको एक नई जगह पहुँचाने के लिए होती है . . उसके पहले जो भी रिजेक्शन मिले थे वो शायद इसलिए ही थे कि मै यहाँ तक पहुँच सकू .
एक समय पर जो विज्ञापन मै करना चाहती थी अगर वो मेने किये होते तो आदित्य चोपड़ा मुझे इस फिल्म में नहीं लेते क्योंकि उनके बिल्कूल नए चेहरे कि तलाश थी . मेने उस दिन जाना था कि जिन्दगी में जो कुछ भी होता है वो बेहतरी के लिए होता है .

No comments:

Post a Comment

माँ भारती का नया लेख अपने ईमेल में पाए

जिस ईमेल में आप माँ भारती का नया लेख पाना चाहते है वह नीचे बॉक्स में इंटर करे:

Delivered by माँ भारती