माँ भारती

Maabharati: A Hindi knowledge Sharing website, Legends of Mahatmas, Technologies, Health, Today History, Successful People's stories and other information. Former- life137.com

Breaking

13 December 2018

अजब -गजब -विश्व कि अजब गजब महिलाये जिनको नहीं देखा तो क्या देखा

विश्व के अजूबो कि लिस्ट बहुत बड़ी है और हर दिन नए अजूबे बनते रहते है इन्ही अजूबो में से हम आपको आज विश्व कि अजब गजब महिलाओ के बारे में बतायेंगे . जो वास्तव में एक अजूबे से कम नहीं है

निचे जो आपको तस्वीर नजर आ रही है ये है बेशिन . इनको विश्व में सबसे बड़े ब्रेस्ट के कारण जाना जाता है . जर्मन कि यह महिला मॉडल कहती है कि मेरे ब्रेस्ट सबसे बड़े है इनका मुकाबला कोई नहीं कर सकता है . इनकी उम्र महज 27 साल कि है . इनके एक ब्रेस्ट का वजन 36 पौंड या 16 किलोग्राम है . और इनकी ब्रा का साइज़ 32 Z है इन्होने अपने ब्रेस्ट बढ़ाने के लिए सर्जरी का सहारा लिया है . इनको लोगो कि बहुत से प्रतिकियाए मिलती है जिनसे वो बहुत खुश होती है . बस इनको अपने कपडे ढूढ़ने में थोड़ी दिक्कत होती है

image source - internet , social sites
अब बारी आती है कैथे जंग कि दुनिया में सबसे पतली कमर इनकी ही बताई जाती है . इनकी कमर का साइज़ 15 इंच है बताया जाता है ऐसी कमर रखने के लिए इन्होने 12 साल तक कोरसेट को अलग ही नहीं किया है . तभी तो पतली कमर होने का वर्ल्ड रिकॉर्ड इनके पास है .

अब बारी आती तीसरी महिला कि जिनका नाम एरिका इरविन है . यह दुनिया कि सबसे लम्बी ट्रांसजेंडर मॉडल में से एक है . इनकी उम्र 36 साल है और ये 6 फीट और आठ इंच लम्बी है .एक बार ये साइज़ जीरो के चक्कर में एक बार मरते मरते बची थी जो कि इनका सबसे मुश्किल समय था . इससे इन्होने सबक लिया और आज वे ट्रेनर है और दुसरे कि बॉडी इमेज सवारने में मदद करती है .




जूलिया ग्रुसे - इनकी जिन्दगी सही चल रही थी परन्तु 35 साल कि उम्र में इनको पोर्फोरिया बीमारी हो गई . हम आपको बता दे इस बीमारी में रोगी को सूरज कि रौशनी में त्वचा छाले पड़ जाते है . और इनसे त्वचा पर निसान बन जाते है जो कभी नहीं मिटते है . जूलिया के साथ भी ऐसा ही हुआ . इन्होने इनको छिपाने के दोस्त कि सलाह से टेटू का सहारा लिया . आज इनकी 90 % से ज्यादा बॉडी पर टेटू बने हुए है . जो कि विश्व में एक वर्ड रिकॉर्ड है 

अब बारी आती है आशा ज़ुलु मंडेला कि इनके बालों कि लम्बाई 19 फीट से ज्यादा है . 2008 में इन्होने सबसे लम्बे बालों का विश्व रिकॉर्ड तोडा था . तबसे ये रिकॉर्ड इनके नाम बना हुआ है . आपको जानकर आश्चर्य होगा कि इन्होने केंसर के इलाज के ऐसा कारनामा किया है . इनको ऐसा करने में 25 साल लगे .

मैंडी सेल्लर्स उन दुर्लभ महिलाओ मे से एक जिनके पैर सबसे बड़े है . इनके पैरो का ऐसा हाल कवक से होने वाली एक बीमारी से हुआ है ये 13 साल कि उम्र से ही इस रोग कि पीड़ित है . इनको एक पैर कटवाने कि नही डॉक्टर सलाह दे चुके है पर इनकी माँ ने ऐसा नहीं होने दिया .इसके बावजूद इन्होने अपना एक पैर कटवा दिया ताकि इसकी ग्रोथ रूक जाये परन्तु ऐसा नहीं हुआ . इनका यह पैर काटने के बावजूद बढ़ता रहा .



मारिया क्रिसटरना ने अपने आपको स्ट्रोंग महिला दिखने के लिए अपने सर पर तरह तरह के इम्प्लाटेशन करवाए और टेटू बनवाए . बताया जाता है शादी के बाद इनके साथ बहुत बुरा हुआ था और इनकी शादी असफल हो गयी थी . जिसके बाद इन्होने यह रास्ता चुना .इनको आज वैम्पायर वूमन और ड्रैगन लेडी के नाम से जाना जाता है . वो आज वकील है और घरेलू हिंसा कि शिकार महिलाओ कि मदद करती है .

इस महिला का नाम अनेता फ्लोरचेक है . इनको दुनिया कि सबसे मजबूत महिला माना जाता है . इन्होने वर्ल्ड स्ट्रोंगेस्ट महिला का ख़िताब सबसे ज्यादा बार जीता है . इनका जन्म 1982 में पोलैंड में हुआ था . 

ज्योति आम्गे कि उम्र 21 साल है और इनके पास दुनिया कि सबसे छोटी महिला होने का वर्ड रिकॉर्ड है . इनकी लम्बाई केवल 2 फीट 6 इंच है . ये बोनेपन कि एक बीमारी से पीड़ित है इनकी लम्बाई बढ़ने के अब कोई चांस नहीं है . इनकी लम्बाई इतनी कम होने के बावजूद इनका विकास सही तरह से हो रहा है और ये पूरी तरह से स्वस्थ महिला है .

आपको यह पोस्ट कैसी लगी इसके बारे में अपने विचार कमेन्ट लिखे . 

No comments:

Post a Comment

माँ भारती का नया लेख अपने ईमेल में पाए

जिस ईमेल में आप माँ भारती का नया लेख पाना चाहते है वह नीचे बॉक्स में इंटर करे:

Delivered by माँ भारती