माँ भारती

Maabharati: A Hindi knowledge Sharing website, Legends of Mahatmas, Technologies, Health, Today History, Successful People's stories and other information. Former- life137.com

Breaking

22 November 2019

ABS और DD के अलावा ये settelite भी free चलते है

दोस्तों पहले माभारती को life137.com के नाम से जाना जाता था .


आज हम आपको india में चलने वाली free dish settelite के बारे में बताएँगे . वैसे तो इंडिया में dd free dish hindi channel के लिए top पर है . परन्तु इसके अलावा भी इंडिया में कुछ और settelite भी free चलती है . आइये दोस्तों नजर डालते है इन पर



GSAT 10 ( 83.0 E )


दोस्तों इस settelite में कूल 266 channel है जो की free to air है बाकि channel भी power vu पर चलते है . इसमें total channel 350 से ऊपर है . इस settelite की खाश बात ये है की इसमें hindi channel भी है . और सभी MPEG2 set top box पर चलते है . परन्तु लगभग 60 - 70 channel mpeg4 के है .
हम जल्द ही इसकी channel list आपको देंगे तो इन्तजार करे

ये भी पढ़े 
dd free dish की पूरी जानकारी हिंदी में चैनल लिस्ट के साथ 

YamalSat ( 90.0 E )

दोस्तों इस settelite पर लगभग 230 channel है . परन्तु इसमें से mpeg2 set top box के 50 - 60 channel है . इस पर hindi channel नहीं है पर इसमें sports के channel है .

MeaSat 91.5 E


दोस्तों इस पर सभी channel mpeg2 set top box के है और इसमें 70 से 80 channel free to air है . और इसमें लगभग 5 channel hindi के है .

Astra 2E/2F ( 28.0 E )

दोस्तों इस settelite पर english भाषा के भारतीय channel है . और इसमें hindi के 3 और punjabi 2 channel है . पर punjabi channel free to air नहीं है . सभी channel mpeg2 set top box के है .

IntelSat 20 (69.0)


इस पर सभी channel MPEG4 set top box के है . और कुछ ही FTA है . इसमें hindi , तमिल , english , और बंगाली भाषा के channel है . इसकी channel list हम जल्द ही देंगे .


Expess AM3 ( 103 E )

दोस्तों इस 60 channel है जो FTA है . इसकी खाश बात ये है की इसमें 5 sports channel है जिन पर football के match आते रहते है और wwe भी .


Agrani 2 ( 79 E )

दोस्तों इसमें 75 से 80 channel है जो की FTA है और ये channel नेपाली , english , थाई भाषा के है . और इसके सभी channel MPEG2 set top box पर चलते है .

दोस्तों आपको ये जानकारी केसी लगी आप कमेंट करे और अगर कोई सवाल है तो भी लिखे


No comments:

Post a Comment

माँ भारती का नया लेख अपने ईमेल में पाए

जिस ईमेल में आप माँ भारती का नया लेख पाना चाहते है वह नीचे बॉक्स में इंटर करे:

Delivered by माँ भारती